Do you know, how dream come true… Can you say, how the vision of an individual turns into social movement, have you ever imagined, which are the qualities we should have to connect ourselves to a great soul like Dr. APJ Abdul Kalam.

Blog Detail

Image

 03 Apr, 2022 | By : Rosemine

The seminar of Rosemine Trust was held at Madhubani Bihar

भारत गांवों का देश है। गांवों की खुशहाली के बिना देश की खुशहाली की कल्पना भी नहीं की जा सकती। ये मानना है रोजमाइन ट्रस्ट के चेयरमैन अवैस अंबर जी का। विकसित बिहार बनाने के लिए शिक्षित बिहार बनाना होगा, इसी को देखते हुए रोजमाइन एजुकेशनल एंड चैरिटबल ट्रस्ट के माध्यम से पिछले कई वर्षों से उच्च शिक्षा के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। समय समय पर ट्रस्ट के माध्यम से कॅरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को 10वीं और 12वीं के बाद कॅरियर को लेकर गाइडेंस दी जाती है। इसी कड़ी में आज का सेमिनार मधुबनी ज़िले में था जहाँ देश के जाने-माने नेशनल कॅरियर काउंसलर अवैस अंबर ने छात्र-छात्राओं को गाइडेंस दिए। श्री अंबर ने ज़िले के 500 बच्चों को गोद लेकर उच्च शिक्षा दिलाने का वादा भी किया।
 
 
मधुबनी ज़िले के 500 छात्र-छात्राओं के उच्च शिक्षा में लगने वाले 100% ट्यूशन-फी की जिम्मेदारी रोजमाइन ट्रस्ट उठाएगा। ये बच्चे 10वीं और 12वीं के बाद पैरामेडिकल, इंजीनियरिंग, और मैनेजमेंट के सभी कोर्स जीरो ट्यूशन-फी पर कर पाएंगे। इन्हें बस रहने-खाने और परीक्षा शुल्क का इंतज़ाम करना होगा।
मौके पर मौजूद रोजमाइन ट्रस्ट की वाईस चेयरपर्सन रुबिया अंबर ने लड़कियों को उच्च शिक्षा के कई कोर्सो में आगे आने के लिए आमंत्रित किया। वाईस चेयरपर्सन ने बताया कि जानकारी और पैसों के अभाव में कई लड़कियां कई ऐसे कोर्सो को करने से वंचित रह जाती है जिनको करने के बाद वे अपनी भविष्य बना सकती हैं, रोजमाइन मधुबनी ज़िले के बेटियों से अपील करता है कि वे एकबार अपने पेरेंट्स को लेकर ट्रस्ट से संपर्क करें, उनके ससुराल का बैग पैक होने से पहले हम कॉलेज का बैग पैक करायेंगे और 100% स्कॉलरशिप पर गोद लेकर पढ़ायेंगे।
रोजमाइन ट्रस्ट का स्कॉलरशिप फॉर्म मधुबनी ज़िले में हमारे एसोसिएट व कोऑर्डिनेटर के पास उपलब्ध है, बच्चे वहाँ से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। इसकी जानकारी हमारे हेल्पलाइन नंबर 8010786787 पर संपर्क कर के ली जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए ट्रस्ट की वेबसाइट www.rosemine.in पर विजिट करें।
Chat with Us
Quick Enquiry